Home > मुख्य ख़बरें > '5 महीने में इंग्लैंड में सभी लोगों को लगा दी जाएगी कोरोना वैक्सीन'

'5 महीने में इंग्लैंड में सभी लोगों को लगा दी जाएगी कोरोना वैक्सीन'

इंग्लैंड में अप्रैल 2021 तक सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा सकती है. सरकार के लीक हुए दस्तावेजों से जानकारी मिली है कि ब्रिटेन की नेशनल हेल्थ सर्विस (NHS) अप्रैल तक हर व्यक्ति को वैक्सीन लगाने की योजना बना चुकी है. बता दें कि ब्रिटेन की सरकार ने वैक्सीन रेग्यूलेटर से कहा है कि वे फाइजर की वैक्सीन का मूल्यांकन करे.

नोट : सेकुलरिज्म के चक्कर में टीवी मीडिया आपसे कई महत्वपूर्ण ख़बरें छिपा लेता है, फेसबुक और ट्विटर भी अब वामपंथी ताकतों के गुलाम बनकर राष्ट्रवादी ख़बरें आप तक नहीं पहुंचने दे रहे. ऐसे में यदि आप सच्ची व् निष्पक्ष ख़बरें पढ़ना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करके Bharti News App अपने फ़ोन में इनस्टॉल करें.

हेल्थ सर्विस जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक, जनवरी के अंत तक ब्रिटेन की पूरी वयस्क आबादी को वैक्सीन लगाने की योजना शुरू हो सकती है. बता दें कि ब्रिटेन ने कई कोरोना वायरस की वैक्सीन की खुराक हासिल करने के लिए पहले से ही कंपनियों के साथ समझौता कर लिया है.

ब्रिटेन में कुछ ही महीने में सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए बड़े-बड़े सेंटर बनाए जाएंगे. जो लोग यात्रा नहीं कर सकते हैं कि उनके पास वैक्सीनेशन करने वाले स्टाफ खुद पहुंचेंगे. दिसंबर तक ब्रिटेन के पास वैक्सीन की 70 लाख खुराक उपलब्ध हो सकती हैं.

ब्रिटेन की नेशनल हेल्थ सर्विस यह भी मानकर चल रही है कि 75 फीसदी आबादी वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आएगी. वहीं, केयर होम्स जैसी जगहों पर रहने वाले 100 फीसदी लोग वैक्सीन लगा सकते हैं.

ब्रिटेन में सबसे पहले केयर होम में रहने वाले लोग और स्टाफ, स्वास्थ्यकर्मी और 70 साल से अधिक उम्र के लोगों को दिसंबर के अंत तक वैक्सीन लगाने की योजना है. इसके बाद 65 से 70 साल के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएंगी. जनवरी के मध्य से 50 से 65 साल के लोगों को वैक्सीन मिल सकती हैं. जबकि 18 से 50 साल के लोगों को मार्च में वैक्सीन दिए जाने की योजना तैयार की गई है.

App download

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुडी सभी ख़बरें सीधे अपने मोबाईल पर पाने के लिए Bharti News App डाउनलोड करें.


loading...