Home > मुख्य ख़बरें > आ रहा चक्रवाती तूफान: इन राज्यों में 3 दिन होगी भारी बारिश, पड़ेगी कंपाने वाली ठंड

आ रहा चक्रवाती तूफान: इन राज्यों में 3 दिन होगी भारी बारिश, पड़ेगी कंपाने वाली ठंड

नई दिल्ली: देश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल रहा है। देश के कई राज्यों में एक बार फिर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, 25 नवंबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों के ज्यादातर स्थानों पर बारिश हो सकती है, तो वहीं कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही दूरदराज के क्षेत्रों में भी बेहद भारी बारिश हो सकती है।

नोट : सेकुलरिज्म के चक्कर में टीवी मीडिया आपसे कई महत्वपूर्ण ख़बरें छिपा लेता है, फेसबुक और ट्विटर भी अब वामपंथी ताकतों के गुलाम बनकर राष्ट्रवादी ख़बरें आप तक नहीं पहुंचने दे रहे. ऐसे में यदि आप सच्ची व् निष्पक्ष ख़बरें पढ़ना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करके Bharti News App अपने फ़ोन में इनस्टॉल करें.

मौसम विभाग ने रविवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने और इसके एक चक्रवाती तूफान में बदलने की आशंका है। इस तूफान के 25 नवम्बर को तमिलनाडु और पुडुचेरी तटों को पार करने की संभावना है।

100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती हैं हवाएं

मौसम विभाग ने बताया कि समुद्र की स्थितियां प्रतिकूल रहेंगी और रविवार से हवा की गति धीरे-धीरे बढ़ने की संभावना है। बंगाल की दक्षिण-पश्चिम खाड़ी और तमिलनाडु तथा पुडुचेरी के तटों पर 25 नवम्बर को 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की आशंका है। विभाग की तरफ से मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है। स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने उन मछुआरों को भी सलाह दी है जो मछली पकड़ने के लिए पहले ही बाहर जा चुके हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में 23 नवम्बर से बारिश की गतिविधि बढ़ने की संभावना है। तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल इलाकों में 24 और 26 नवम्बर के बीच गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना। विभाग ने बुलेटिन में बताया कि दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा और तेलंगाना में भी 25 से 26 नवंबर तक बारिश हो सकती है।

उत्तर भारत में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

सर्दी की शुरुआथ हो चुकी है और पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद उत्तर भारत में पारा तेजी से नीचे गिर रहा है। देश की राजधानी दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री तक दर्ज किया गया। इस साल 22 नवंबर साल का सबसे ठंडा दिन रहा। मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार को सर्द हवाएं चलने संभावना है, लेकिन विभाग की तरफ से कहा गया है कि सोमवार को रात में तापमान में मामूली बढ़त हो सकती है।

App download

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुडी सभी ख़बरें सीधे अपने मोबाईल पर पाने के लिए Bharti News App डाउनलोड करें.


loading...